अजब-गजब: आसमान में उड़ने वाली इस लग्जरी होटल मे हैं जिम और स्विमिंग पूल से लेकर रेस्टॉरेंट जैसी सुविधाएं

आसमान में उड़ने वाली इस लग्जरी होटल मे हैं जिम और स्विमिंग पूल से लेकर रेस्टॉरेंट जैसी सुविधाएं
  • आसमान में बनेगा यह होटल
  • जिम, सिनेमाघर और स्विमिंग पूल जैसी सुविधाओं से होगा लैस
  • एटम फ्यूल से भरेगा उड़ान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में ऐसी कई ऐसी लग्जरी और आलीशान होटल मौजूद हैं जो अपने अनोखेपन के लिए चर्चित रहती हैं। चाहे वह स्विटजरलैंड में बर्फ के पहाड़ों में बनी एश्चर होटल हो या फिर मालदीव के आईलैंड के पास बीच समुंदर में बनी कोनराड होटल हो। लेकिन क्या हो जब आपको पता चले कि दुनिया में एक ऐसी होटल का भी निर्माण किया जा रहा है जो आसमान में स्थित होगी। यह सोचने पर जरुर अजीब लगे लेकिन यह सच है। इस लेख में हम ऐसे ही एक होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें लोगों बादलों के बीच रात गुजारने का मौका मिलेगा।

दरअसल यह एक स्काई क्रूज होगा, जो आसमान में उड़ता रहेगा। इसमें जमीन पर मौजूद 7 और 5 स्टार होटल की तरह सुविधाएं भी मौजूद होंगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Rainmaker1973 नाम के एक यूजर ने इस स्पेशल होटल के बारे में जानकारी दी। अपनी पोस्ट में उसने बताया, यह एक बड़ा न्यूक्लियर पॉवर्ड फ्लाइंग होटल है, धरती पर नहीं बल्कि आसमान में उड़ने वाला होगा। बता दें कि न्यूक्लियर पॉवर्ड का मतलब यह होता है कि यह होटल गैस या डीजल-पेट्रोल से नहीं बल्कि एटम फ्यूल से चलेगा। इसकी अन्य खूबी की बात करें तो इसमें 5 हजार के लगभग लोग रह सकेंगे। इस भव्य होटल में जिम, स्विमिंग पूल, गेम जोन और कॉन्फ्रेंस हॉल भी रहेंगे।

5 स्टार होटल जैसा आएगा नजर

इस उड़ने वाले होटल में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं होंगी। इसमें शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, सिनेमाघर के साथ बच्चों के लिए खेल ग्राउंड भी बनाया जाएगा। इसके अलावा इस होटल में एक कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनाया जाएगा। इस होटल की खास बात यह है कि इसकी मरम्मत और रखरखाव हवा में ही हो सकेगा। बता दें कि यह होटल पेट्रोल, डीजल या फिर गैस से नहीं बल्कि एटम फ्यूल से चलेगा।

Created On :   9 Dec 2023 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story